BIRAC-New Hindi

BIRAC ने एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं यू. एन. एच. आई. इ.द्वारा कार्यान्वित करें सामाजिक अल्फा.

इस साझेदारी के तहत, इंडियन मेडिकल टेक्नोलॉजीज (मेडटेक) और डिजिटल हेल्थ इनोवेशन की क्षमता को अनलॉक करने के लिए, नवंबर 2019 में स्वास्थ्य नवाचारों के लिए एक अनूठा कार्यक्रम घोषित किया गया था।

यह एक भारत त्वरक प्लेटफॉर्म के रूप में कल्पना की गई है जो अगले पांच वर्षों में 100 भारतीय नवाचारों के सफल अपनाने के माध्यम से काम करने पर केंद्रित है। इसका परिणाम इसी अवधि के दौरान भारतीय स्टार्ट-अप से 500 मिलियन डॉलर मूल्य के मेडिकल डिवाइसेस और डायग्नोस्टिक्स और डिजिटल हेल्थ सॉल्यूशंस के बाजार में पहुंच और खरीद के परिणाम का अनुमान है।

UNHIE कार्यान्वयनकर्ताओं के सामने आने वाली चुनौतियों की पहचान करने और उन्हें उन नवाचारों से जोड़ने का एक मंच है जो प्रभाव की उच्च क्षमता रखते हैं। इसके अतिरिक्त, यह प्लेटफॉर्म कैपिटल प्रोवाइडर्स के लिए निवेश अवसरों को बनाएगा और क्यूरेट करेगा, विनियामक स्वीकृतियों के लिए इनोवेटर्स तैयार करेगा, मार्केट एक्सेस में सहायता करेगा और ग्लोबल वकालत के लिए सभी भागीदारों और उनके नेटवर्क का लाभ उठाएगा। & nbsp; एक्सीलेटर का परिणाम बाजार के खुलने का अनुमान है। अवधि के दौरान भारतीय स्टार्टअप से चिकित्सा उपकरणों और डायग्नोस्टिक्स और डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों की पहुंच और खरीद। यह भारतीय नवप्रवर्तनकर्ताओं को बहु-पार्श्व और संयुक्त राष्ट्र के तंत्र का उपयोग करने और विश्व स्तर पर उनके नवाचार को पैमाना बनाने में मदद करेगा।

यह एक खुला मंच होगा जहां सार्वजनिक और निजी क्षेत्र, बहुपक्षीय एजेंसियों और नींव से महत्वपूर्ण हितधारकों को मंच में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। त्वरक कार्यक्रम को सोशल अल्फा द्वारा प्रबंधित किया जाएगा, जो कि फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड सोशल एंटरप्रेन्योरशिप (एफआईएसई) द्वारा बनाया गया एक गैर-लाभकारी मंच है।

अन्य भागीदारों के बीच, UNHIE कार्यान्वयनकर्ताओं के सामने आने वाली चुनौतियों की पहचान करने और उन्हें उन नवाचारों से जोड़ने का एक मंच प्रदान करता है जिनमें प्रभाव की उच्च संभावना होती है। यह निवेशकों के प्रयासों के साथ जुड़ता है और इनोवेटर्स और कार्यान्वयनकर्ताओं के बीच मौजूदा अंतर को पाटने के लिए स्थायी समाधान विकसित करता है। यह यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज (यूएचसी) और अन्य स्वास्थ्य संबंधी सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) तक पहुंचने के लिए प्रगति को तेजी से आगे बढ़ाएगा।